Hang phone ko restart kare

Hang phone restart

जितना हम अपने Android उपकरणों से प्यार करते हैं, कभी-कभी चीजें गलत हो जाती हैं और आप एक जमे हुए या खाली स्क्रीन के साथ समाप्त हो जाते हैं। तो आप इसके बारे में क्या कर सकते हैं? वैसे अलग-अलग निर्माताओं के पास इसके बारे में जाने के अलग-अलग तरीके हैं, लेकिन यहां आपके एंड्रॉइड डिवाइस को रीबूट करने के लिए तीन अलग-अलग तरीके हैं:



नोट: इनमें से किसी भी प्रयास करने से पहले, आपको अपने विशिष्ट उपकरण के लिए निर्देश खोजने का प्रयास करना चाहिए

1 - बस पावर बटन को लगभग बीस सेकंड तक दबाए रखें। यह विधि लगभग हमेशा काम करती है और मुझे अभी तक एक एंड्रॉइड डिवाइस ढूंढना है, जिस पर यह विधि पूरी तरह से काम नहीं करती है, लेकिन अगर यह विधि आपके विशिष्ट मामले में काम नहीं करती है, तो विधि संख्या 2 पर जाएं।

2 - लगभग 10 सेकंड के लिए पावर बटन और वॉल्यूम कुंजियों में से एक (आमतौर पर वॉल्यूम डाउन कुंजी) के संयोजन को दबाए रखें। यह महत्वपूर्ण है कि एक बार फोन रिबूट करना शुरू कर दे, तो यदि आपने दोनों बटन दबाए हैं, तो आप चलें। पावर बटन को लंबे समय तक दबाए रखने से आपके डिवाइस को लगातार रिबूट करने का कारण होगा जब तक कि आप जाने न दें। वॉल्यूम बटन में से केवल एक को पकड़कर आप कुछ वैकल्पिक मोड में ला सकते हैं, जैसे डाउनलोड मोड या रिकवरी मोड। ये वैकल्पिक मोड भविष्य के स्कूल ऑफ एंड्रॉइड पोस्ट में शामिल किए जाएंगे।

3 - यदि उपरोक्त विधियों में से कोई भी आपके लिए काम नहीं करता है, और आपके डिवाइस में एक हटाने योग्य बैटरी है, तो अंतिम उपाय के रूप में आप बस बैटरी निकाल सकते हैं, फिर इसे फिर से डालें। इस विधि का उपयोग अंतिम उपाय के रूप में किया जाना चाहिए क्योंकि कई निर्माता गर्म होते हैं कि इससे संभावित नुकसान हो सकता है यदि डिवाइस एक महत्वपूर्ण ऑपरेशन कर रहा था।

यदि इनमें से किसी ने भी आपके लिए काम नहीं किया है, तो आप सबसे अधिक संभावना है कि एक साधारण गड़बड़ की तुलना में एक बड़ी समस्या है और आपको अपनी विशिष्ट डिवाइस के लिए ऑनलाइन समस्याओं, या मरम्मत की लागत की तलाश शुरू करने की आवश्यकता हो सकती है यदि आपकी खोज खाली आती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ